पुलवामा टेरर अटैक के बाद अक्षय कुमार ने ‘केसरी’ से हटाया पाकिस्तानी आर्टिस्ट का गाना

पुलवामा टेरर अटैक के बाद बॉलिवुड के सितारे अपनी फिल्मों में पाकिस्तानी आर्टिस्ट को लेने के मामले में बेहद सतर्क हो गए हैं। कई लोगों ने अपनी फिल्मों के लिए पाकिस्तानी सिंगर्स से गाने बनवा लिए थे, लेकिन पुलवामा हमले के बाद बदले देश के माहौल को देखते हुए वह चुपचाप अपनी फिल्म से वह गाना हटा रहे हैं। ऐसा ही कुछ किया है अक्षय कुमार और करण जौहर ने।

सूत्र बताते हैं कि धर्मा प्रॉडक्शन की रिलीज़ के लिए तैयार अक्षय कुमार स्टारर फिल्म केसरी में एक गाना पाकिस्तानी सिंगर ने गाया था, गाने को फिल्म के अंदर शामिल भी किया जा चुका था, लेकिन पुलवामा हमले के बाद अक्षय कुमार और करण जौहर ने चुपचाप अपनी फिल्म से वह गाना हटा दिया है। इस गाने को लेकर फिल्म की टीम की ओर से अब तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। फिल्म की टीम का कोई भी सदस्य अपनी फिल्म में इस तरह के किसी गाने को लेकर कोई बयान-बाजी नहीं करना चाहता। खबर है कि जो गाना फिल्म से हटाया गया हैं, उसे गीतकार कुमार ने लिखा था, कुमार द्वारा ‘केसरी’ का इन दिनों खूब सुना-सुनाया जा रहा गाना ‘सानु केहंदी’ भी लिखा गया है।

आमतौर पर इस तरह की खबरों से फिल्म सुर्खियों में आ जाती है, लेकिन ‘केसरी’ की टीम ने इस गाने को लेकर खामोश है। टीम का कोई भी सदस्य इस बारे में कोई बात नहीं करना चाहता। फिल्म ‘केसरी’ की कहानी 1897 में हुई सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है, जो ब्रिटिश इंडियन आर्मी की सिख रेजिमेंट और अफगान-पश्तो मिलिट्री के बीच हुई थी।

इस लड़ाई में रेजिमेंट के 21 सिख सैनिकों ने 10,000 अफगानियों का बहादुरी से सामना किया था। लड़ाई में हिस्सा लेने वाले अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर ‘केसरी का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है। यह फिल्म 21 मार्च को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।

Post Author: Administrator

Leave a Reply