दुकाटी ने भारत में लॉन्‍च की 52 लाख की बाइक, जानें क्‍या है खासियत

इटली के सुपरबाइक ब्रैंड दुकाटी ने भारत में अपनी सबसे दमदार सुपर बाइक पैनिगेल V4R लॉन्‍च की है। दुकाटी ने अपनी इस शानदार बाइक को इंडिया में 51.87 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्‍च किया है। अभी शुरुआत में कंपनी ने भारत के लिए मात्र 5 यूनिट का ही निर्माण किया है। कंपनी ने भारत में दुकाटी के सभी डीलर्स पर इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दी है। जो भी बुकिंग्‍स 30 नवंबर से पहले होगी, उनकी डिलिवरी 2019 के पहले तिमाही में कर दी जाएगी। जो नवंबर के बाद बुकिंग कराते हैं उन्हें 2019 के दूसरी तिमाही में डिलिवर कर दी जाएगी।
अपनी इस सुपरबाइक में दुकाटी ने थोड़ा सा बदलाव करते हुए हल्के इंजन कम्पोनेंट्स का इस्तेमाल किया गया है और इसमें बड़ी एयर इनटेक कार्यक्षमता दी गई है। इंजन स्टैंडर्ड V4 के मुकाबले ज्यादा तेज है और इसकी रेडलाइन्स 16,500 rpm तक जाती है, जबकि V4 स्टैंडर्ड की 13,000 rpm तक है। दुकाटी पैनिगेल V4 R में Akrapovic रेस एग्जॉस्ट सिस्टम ऑप्शनल दिया गया है, जो पावर आउटपुट को 234 kg तक बढ़ाता है। बाइक को हल्के कम्पोनेंट्स के इस्तेमाल से हल्का किया गया है, जिसके चलते स्टैंडर्ड मॉडल से 2 kg हल्का है और V4 R का वजन 172 Kg है।
अपनी इस शानदार पेशकश के बारे में दुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सर्गी कैनोवास ने बताया, ‘भारत में पैनिगेल V4 को मिले शानदार रिस्‍पांस के बाद हमें पूरा यकीन है कि पैनिगेल V4 R बाइक राइड के शौकीन लोगों को बेहतरीन एक्‍सपीरियंस देगी। पैनिगेल V4 R को दुकाटी की DNA और पैनिगेल V4 S के बेहतर कॉम्‍बिनेशन के साथ तैयार किया गया है। यह बाइक भारत की ऑटोबाइक इंडस्‍ट्री में नया आयाम स्‍थापित करेगी।’

Post Author: Administrator

Leave a Reply