दिल्ली में हल्की बारिश ने गर्मी से दी राहत, नोएडा-गाजियाबाद में भी कम हुई तपन

नई दिल्ली
झुलसती गर्मी से दिल्ली को मंगलवार को राहत मिली है। हवा के साथ हुई हल्की बारिश ने गर्मी से राहत देते हुए मौसम को खुशनुमा बनाया है। इसके अलावा आसपास के शहरों में भी हल्के बादल छाए हुए हैं और गर्मी का रौद्र रूप कुछ कम हुआ है। सोमवार को शहर में पारा 48 डिग्री के पार पहुंच गया था। फिलहाल दिल्ली और आसपास के इलाकों में तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के करीब है।

नोएडा में भी बारिश के हल्के छींटे पड़े हैं, जिससे प्रचंड गर्मी से कुछ राहत मिली है। हालांकि गाजियाबाद और नोएडा में धूल भरी हवा चलने से रास्ते में चलने वाले लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ रही है। बता दें कि दिल्ली में सोमवार को 48 डिग्री तापमान था, जो दो दशक के उच्चतम स्तर पर था। यही नहीं जून के महीने में दिल्ली में यह सबसे ज्यादा गर्मी वाला दिन था।

दिल्ली के साथ-साथ पूरा उत्तर भारत तप रहा है। राजस्थान के चुरू में पारा एक बार फिर 50 के पार जा पहुंचा। यूपी के बुंदेलखंड के बांदा जिले में पारा 49.2 डिग्री सेल्सियस रहा। ऐसे में हल्की बारिश ने दिल्ली को कुछ राहत पहुंचाई है। गौरतलब है कि इस साल प्री-मॉनसून बारिश दिल्ली-एनसीआर समेत तमाम इलाकों में कम हुई है। यही नहीं इस साल मॉनसून के भी कमजोर रहने की आशंका है।

Post Author: Administrator

Leave a Reply