अलीगढ़ मर्डर केस: SIT के हवाले जांच, मां ने कहा- दोषी को मिले मौत की सजा

अलीगढ़
अलीगढ़ के टप्पल में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या से देशभर में गुस्सा है। हर कोई दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग कर रहा है। इस बीच, यूपी पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम गठित कर दी है। वहीं, परिवार ने दोषियों को मौत की सजा देने की मांग की है। बच्ची की मां का कहना है कि कठोर कार्रवाई न होने से दोषियों के इरादे मजबूत होंगे।

एसपी ग्रामीण की अध्यक्षता में SIT का गठन
एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया, ’30 मई को घटना हुई और 31 को एफआईआर दर्ज की गई। दो लोगों को दबिश देकर पुलिस ने गिरफ्तार किया। मृतक बच्ची के शव से लिए गए नमूने फरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं। एसपी ग्रामीण की अध्यक्षता में मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है। इसमें फरेंसिक साइंस टीम, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और विशेषज्ञों की टीम फास्ट ट्रैक आधार पर जांच करेगी।’

आनंद कुमार ने मीडिया को बताया, ‘मामले में पॉक्सो ऐक्ट लगाया गया है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। फरार आरोपी की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। हम प्राथमिकता के आधार पर मामले को देख रहे हैं।’ इसके साथ ही एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर ने रेप की आशंका से फिलहाल इनकार नहीं किया है।

5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 2 आरोपी गिरफ्तार
आपको बता दें कि केस में पहले ही दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एसएसपी ने पांच पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया है। हालांकि, जिस नृशंस तरीके से बच्ची की हत्या हुई है, वह सामने आने के बाद लोग कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं। खासकर सोशल मीडिया पर बच्ची के लिए न्याय की मांग की जा रही है।

मां की सरकार से अपील, दोषी को मौत की सजा मिले
उधर, बच्ची की मां ने दोषी को मौत की सजा देने की मांग की है। मां ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार से अपील की है कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। उन्होंने कहा है, ‘हम चाहते हैं कि उसे मौत की सजा दी जाए वरना वह 7 साल बाद जेल से बाहर आया तो उसकी हिम्मत और बढ़ जाएगी।’ उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि सहआरोपी असलम ने अपनी ही चार साल की बेटी तक का रेप कर दिया था। उन्होंने कहा कि उस दिन के बाद उसकी पत्नी बेटी को लेकर हमेशा के लिए अपने मायके चली गई।

मर्डर पर फिल्म जगत में रोष
अभिनेता अक्षय कुमार व ट्विंकल खन्ना से लेकर रैपर बादशाह और अभिनेत्री सनी लियोन तक ने ढाई साल की बच्ची की हत्या को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है। बताया जा रहा है कि माता-पिता द्वारा कथित तौर पर 10,000 रुपये का ऋण चुकाने में विफल रहने पर दरिंदों ने बच्ची की आंखें भी निकाल लीं।

बॉलिवुड सिलेब्रिटीज ने कहा कि वह इस जघन्य अपराध के लिए अपराधियों के खिलाफ कठोर से कठोर सजा की मांग करते हैं। यह घटना उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के टप्पल शहर में हुई है। अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘बच्ची के बारे में पता चलने के बाद से भयभीत, परेशान और क्रोधित हूं… यह निश्चित तौर पर उस तरह की दुनिया नहीं है जिस तरह की दुनिया हम अपने बच्चों के लिए चाहते हैं। ऐसे जघन्य अपराध के लिए जल्द से जल्द और सख्त सजा की जरूरत है।

अभिनेत्री सोनम के. आहूजा ने लिखा, ‘बच्ची के साथ जो कुछ भी हुआ वह दिल दुखाने वाला और भयंकर है। मैं उसके और उसके परिवार के लिए प्रार्थना करती हूं। मेरा लोगों से आग्रह है कि इस मुद्दे का उपयोग अपने निजी स्वार्थ के लिए न करें। यह एक छोटी सी बच्ची की डेथ है, आपके नफरत फैलाने की वजह नहीं।’

ट्विंकल खन्ना ने लिखा कि अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की बर्बरता से की गई हत्या के बारे में सुनकर दिल बहुत दुखी है। मैं स्मृति इरानी से निवेदन करती हूं कि इस घृणित अपराध को करने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करें।

Post Author: Administrator

Leave a Reply